meh

meh

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर जारी गोलाबारी के माहौल के बीच जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से अपील करते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर को जंग अखाड़ा बनाने के बजाय दोनों देशों के बीच दोस्ती का पुल बनाने की जरुरत है.

मुफ्ती ने रविवार को कहा कि हमारे बॉर्डर पर इस वक्‍त खुदा ना खास्‍ता एक तरह से खून की होली चल रही है. देश विकास के मार्ग पर अग्रसर है, इस बारे में पीएम नरेंद्र मोदी बात करते हैं मगर हमारे राज्‍य में ठीक इसके विपरीत हो रहा है. मैं पीएम मोदी और पाकिस्‍तान से अनुरोध करती हूं कि जम्‍मू-कश्‍मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्‍ती का पुल बनाइए.

महबूबा ने नए पुलिस कॉन्स्टेबलों की पासिंग आउट परेड में शिरकत करते हुए कहा, ”जम्मू कश्मीर पुलिस का काम बहुत मुश्किल है क्योंकि आपके सामने बड़ी चुनौतियां हैं. कानून व्यवस्था को संभालते हुए आपको अपने लोगों का सामना करना पड़ता है. इससे निपटते हुए आपको शांत भी रहना होता है.”

इस बीच आपको बता दें कि गुरुवार से लेकर अबतक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें बीएसएफ और सेना के 5 शहीद जवान भी शामिल हैं. ऐसे में सीमावर्ती क्षेत्रों से लोगों का पलायन जारी है. अरनिया, सई खुर्द, पिंडी चाढ़का, त्रेवा, चक्क गोरिया, चंगिया, चानना, जबोबाल, चक्क जंदराल, कोटली काजिया सहित कई गांवों से लोगों ने पलायन कर दिया है.

इसके अलावा सीमांत क्षेत्रों से अब तक करीब 40 हजार लोग घर छोड़कर राहत शिविरों व अपने रिश्तेदारों के घरों में आ गए हैं. प्रशासन ने सीमांत क्षेत्र के स्कूलों को पहले ही बंद कर दिया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?