Saturday, November 27, 2021

कर्नाटक चुनाव: JDS नेता कुमारस्वामी बुधवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

- Advertisement -

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा द्वारा बहुमत साबित न कर पाने और पद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी की ढाई दिन पुरानी सरकार गिर गई. जिसके बाद राज्यपाल की और से जदएस-कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एच डी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया.

कुमारस्वामी ने यहां राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा, “शपथग्रहण समारोह बुधवार को आयोजित होगा.” कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार की दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 21 मई को राजीव गांधी की पुण्यतिथि है और ऐसे में इस दिन शपथ लेना उचित नहीं है.

कुमारस्वामी ने कहा, “ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू और के चंद्रशेखर राव ने मुझे बधाई दी. मायावती जी ने भी मुझे आशीर्वाद दिया है. मैंने सभी क्षेत्रीय नेताओं को शपथ समारोह के लिए आमंत्रित किया है. मैंने सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी को भी व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है.”

rahul gandhi 1

58 साल के कुमारस्वामी  ने कहा कि आज रात जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं के साथ एक बैठक कर सरकार को आसानी से चलाने की अपनी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी.

मालूम हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान हुए थे, जिसके नतीजे 15 मई को आए थे. इस चुनाव में बीजेपी 104 सीटों पर जीत दर्ज करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी. इसके अलावा कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles