Thursday, October 21, 2021

 

 

 

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बोले – ‘अब तो कोरोना से हमें भगवान ही बचा सकता हैं’

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने एक चौंकने वाला बयान दिया है। श्रीरामुलु ने कहा कि कोविड-19 से अब सिर्फ भगवान ही बचा सकता है। दरअसल, विपक्ष की तरफ से आरोप लगाए गए कि राज्य सरकार कोरोना से निपटने में असफल रही है। जिसके बाद उन्होने कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकना किसी के हाथ में नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘सिर्फ भगवान ही हमें बचा सकता है और हमें खुद ही अपना ख्याल रखना होगा। कोरोना के मामले दुनियाभर में बढ़ रहे हैं। वायरस गरीब और अमीर में कोई भेदभाव नहीं देखता। न ही धर्म, जाति देखता है। केस सौ फीसदी बढ़ना तय है।’

श्रीरामुलु ने आगे कहा कि मंत्रियों या सरकार की आलोचना करना गलत है। उन पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। आखिर ऐसे समय में हमें कौन बचा जा सकता है? या तो भगवान या फिर लोग खुद सतर्क रहें। श्रीरामुलु ने कहा कि कांग्रेस को ऐसी स्थिति में राजनीति करना बंद देना चाहिए’।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में यह वायरस तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अगले दो महीनें हमको सावधानी बरतनी होगी। साथ ही केंद्र राज्य सरकार में अंतर करना बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से आरोप लगाए जाते हैं कि सरकार और राज्य सरकार की लापरवाही के चलते संक्रमित केस बढ़ रहे हैं।

श्रीरामुलु ने आगे कहा, “आप कह सकते हैं कि ये सरकार की उदासीनता, मंत्री की गैर-जिम्मेदारी हैं या उछाल के लिए मंत्रियों में समन्वय की कमी को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। लेकिन ये किसी के हाथ में नहीं है।” इस बयान पर आलोचना होने के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री ने इसे लेकर सफाई दी है।

अपनी सफाई में श्रीरामुलु ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। इसमें उन्होंने लिखा, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को संबोधित करते हुए लिखा कि मेरी बातों का गलत मतलब निकाला गया, जिसे लेकर यह मेरा स्पष्टीकरण है।

विपक्ष के दावों कि राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या मंत्रियों के बीच समन्वय की कमी, सरकार की लापरवाही और गैरजिम्मेदारी की वजह से बढ़ी है, मैंने कहा कि ये आरोप सच्चाई से बहुत दूर हैं। वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक और सतर्क रहने की जरूरत है। यह महामारी को नियंत्रित करने के लिए बहुत जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles