g parameshwara hd kumaraswamy pti 625x300 1527232186022

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपने किसानों की कर्ज माफी के वादे को आज पूरा कर दिया है। बेंगलुरु में कांग्रेस और जेडीएस के बीच को-ऑर्डिनेटिंग मीटिंग मे ये फैसला हुआ है।

मीटिंग के बाद जेडीएस की तरफ से दानिश अली ने कहा ‘कमेटी के द्वारा किसानों का लोन माफ करने की अर्जी स्वीकार कर ली गई है। इस पर जानकारी बजट पेश करने के दौरान साझा की जाएगी।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके अलावा समन्वय कमेटी की बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि गरीबों के लिए अगले पांच सालों में कर्नाटक में 10 लाख घरों का निर्माण किया जाएगा। उन्होने कहा, विस्तृत जानकारी कर्नाटक विधानसभा के बजट सेशन के दौरान दी जाएगी।

जेडीएस नेता दानिश अली ने बताया कि इसके अलावा राज्य में नई नौकरियों के लिए स्कील डेवलपमेंट पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा। इसके अलावा कर्नाटक में खेल को प्रोत्साहन देने के लिए नई खेल नीतियों को लागू किया जाएगा।

बता दें कि कुमारस्वामी ने राजधानी दिल्ली में नीति आयोग की गर्वनिंग काउंसिल की चौथी बैठक को संबोधित करते हुए कर्नाटक में लगभग 85 लाख किसानों पर बैंकों के कर्ज को लेकर केंद्र सरकार से 50 फीसदी आर्थिक मदद का आग्रह किया था।

शुक्रवार को कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा किसान भाईयों , किसान कर्जमाफी के मामले में भ्रम की कोई स्थिति नहीं है। कर्जमाफी के लिए मैं पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक किसानों को फायदा मिले। मैं इसके तौर तरीकों पर काम कर रहा हूं और जल्दी ही इसकी घोषणा करूंगा।

Loading...