y 1 1526528444 618x347

कर्नाटक में बीजेपी विधायक दल के नेता येदियुरप्पा को राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. येदियुरप्पा तीसरी बार मुख्यमंत्री की पद की शपथ ली.

वे कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. राजभवन आते वक्त येदियुरप्पा ने रास्ते में राधा-कृष्ण मंदिर में दर्शन पूजन किया. राजभवन पहुंचते ही येदियुरप्पा ने बीजेपी नेताओं सहित राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से मुलाकात की.

बता दें कि आज सिर्फ येदियुरप्पा ने ही शपथ ली. मंत्रिमंडल का शपथग्रहण विधानसभा में फ़्लोर टेस्ट के बाद होगा. येदियुरप्पा को सदन में बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त मिला है. केन्द्रीय मंत्री अंनत कुमार ने कहा, मुझे लगता है कि सभी राज्यपाल के फैसले के साथ हैं. हमें समर्थन मिलेगा, हम विधानसभा के अंदर बहुमत साबित कर लेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर तर्कहीन आग्रह कर रही है जबकि उसके पास पर्याप्त संख्या नहीं है, यह हमारे संविधान का मजाक बनाना है. इस सुबह जहां भाजपा अपनी खोखली जीत का जश्न मना रही है वहीं भारत लोकतंत्र की हार का शोक मनाएगा.’

rahul1 1521282602

बता दें कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार की शाम बी. एस. येदियुरप्पा को नई सरकार गठित करने और गुरुवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया था. जिसके खिलाफ कांग्रेस और जेडीएस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

ऐसे में जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े की बेंच ने आधी रात दो बजे के बाद से इस मामले पर सुनवाई की. हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने शपथग्रहण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. कोर्ट ने कांग्रेस और जेडीएस की याचिका भी खारिज नहीं की है. लेकिन कोर्ट ने कहा कि यह याचिका बाद में सुनवाई का विषय है.’

Loading...