Wednesday, December 1, 2021

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया वीडियो, बीजेपी नेता पर 100 Cr की घूस देने का आरोप

- Advertisement -

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होना है. ऐसे में अब कांग्रेस की और से दो वीडियो जारी कर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. कांग्रेस ने खनन घोटाले में 100 Cr में एक जज को खरीदने की कोशिश का आरोप लगाया है.

ये वीडियो 2010 का बताया जा रहा हैं, जिनमें बीजेपी नेता बी श्रीमालु और जी जनार्दन रेड्डी कथित पर एक पूर्व चीफ जस्टिस के रिश्तेदार को दी जाने वाली घूस को लेकर मोलभाव में शामिल हैं. कथित तौर पर यह घूस खनन घोटाले में दिए जाने वाले एक फैसले को प्रभावित करने के लिए था.

ये वीडियो सबसे पहले एक स्थानीय चैनल पर नजर आए. बाद में कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर से भी जारी किए गए. इन वीडियोज को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने जारी किया. हालांकि, बाद में राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने चैनलों पर इन वीडियोज को दिखाने पर पाबंदी लगा दी.

बता दे कि श्रीरामुलु दो निर्वाचन क्षेत्रों मोलाकलमुरू और बदामी से चुनाव लड़ रहे हैं. बदामी में, वो कांग्रेस नेता और सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. उनके लिए चर्चा है कि अगर बीजेपी की सरकार बनी तो बी श्रीरामुलु को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा.

कांग्रेस नेता राव ने पूछा, ‘क्या बीजेपी इस प्रत्याशियों को वापस लेगी?…प्रधानमंत्री को जवाब देने की जरूरत है.’ वहीं, रामलिंगा रेड्डी के मुताबिक, ‘बीजेपी ने 2008 से 2013 के बीच कैसे सरकार चलाई, यह उस बात का उदाहरण है.’

राव ने कहा, ‘आज जो वीडियोज सामने आए हैं, उनसे पता चलता है कि कैसे श्रीमालु और बिचौलिए कैप्टन रेड्डी, बालन, स्वामीजी रजनीश और पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बालाकृष्णन के दामाद श्रीनिजन रिश्वत दिए जाने पर चर्चा करते हैं ताकि सुप्रीम कोर्ट में ओबुलापुरम (जर्नादन रेड्डी की खनन कंपनी) केस में मनमाफिक फैसला पाया जा सके.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles