Sunday, December 5, 2021

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस-जेडीएस ने भाजपा पर लगाया विधायकों को तोड़ने का आरोप

- Advertisement -

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 104 सीटें लाकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी को कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन ने सत्ता से दूर कर दिया है. हालांकि बीजेपी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया हुआ है.

बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा ने कहा कि विधायक दल की बैठक के दौरान नेता चुना जाएंगा. वहां से हम तुरंत राजभवन जाएंगे. हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. शायद हम राज्यपाल से हमें कल समय देने के लिए कहें.

वहीँ दूसरी और जेडीएस-कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है. जेडीएस ने कहा, बीजेपी ने उनके पांच विधायकों से किया संपर्क और पांचों विधायकों ने उनके ऑफर को ठुकरा दिया है.

जेडीएस नेता दानिश अली ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस के पास नंबर है और मुझे आशा है कि राज्‍यपाल अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे और एचडी कुमारस्वामी को बात कर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे. यदि बीजेपी राज्यपाल पर दबाव डालती है, तो यह लोकतंत्र की हत्‍या होगी.

वहीँ कांग्रेस विधायक अमरेगौड़ा लिंगानागौड़ा पाटिल बाय्यापुर ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने उन्हें मंत्री पद का ऑफर दिया था. इससे पहले कहा गया कि बीएस येद्दियुरप्पा ने सरकार बनाने के लिए फिर ‘ऑपरेशन लोटस’ छेड़ा है. वे कांग्रेस के चार और जेडीएस के छह विधायकों के संपर्क में हैं. सबको मंत्री पद का ऑफर दिया है.

दूसरी और कांग्रेस के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने आज पार्टी के सभी निर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है. कांग्रेस के सभी निर्वाचित विधायक पार्टी दफ्तर पहुंच गए हैं. सिद्धारमैया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक संपर्क में हैं. कोई भी गायब नहीं है. हम जरूर सरकार बनाएंगे. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि हमारी पार्टी से कोई भी कहीं नहीं जा रहा. भाजपा को जो करना है करने दीजिए.

इसी बीच भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा ने भी दावा किया है कि कर्नाटक में सरकार भाजपा ही बनाएगी. ईश्वरप्पा ने कहा कि 100 फीसदी भाजपा ही सरकार बनाएगी. इंतजार कीजिए और देखते रहिए. अभी तो कल ही रिजल्ट आया है. आगे देखते जाइए क्या-क्यो होता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles