कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को 104 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी उभर कर सामने आई है. ऐसे में इसके लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी भाषणों में जेडी-एस को यदि भाजपा की ‘बी टीम’ न बताया होता तो नतीजा कुछ और होता. मायावती ने कहा कि इस चुनाव में भाजपा के विधायकों की संख्या 104 भी नहीं होती, बल्कि इससे काफी नीचे चली जाती. कांग्रेस पार्टी ने थोड़ी सी भूल कर दी, जिसका फायदा भाजपा को मिल गया.

बीएसपी प्रमुख ने अपने बयान में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी को मैं सलाह देना चाहती हूं कि इनको आगे भविष्य में किसी भी चुनाव में अपनी चुनावी जनसभाओं में ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जिससे उल्टे बीजेपी और आरएसएस को ही फायदा पहुंच जाए.’
मायावती ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने अपने भाषणों में खासकर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में जेडीएस को बीजेपी की बी टीम बताकर इनके वोटों को और बांट दिया. यही कारण है कि ऐसे क्षेत्रों में भी अधिकांश बीजेपी के उम्मीदवार कामयाब हो गए.
गौरतलब है कि 15 मई को हुई मतगणना में बीजेपी को 104, कांग्रेस-78, जेडीएस-38 और अन्य को 2 सीटें आई हैं. बहुमत साबित ने कर पाने की वजह से राज्य में 3 दिन की बीजेपी सरकार गिर गई.
मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?