कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी सांप्रदायिकता के जरिए धुर्वीकरण करने की पूरी कोशिशों में जुटी है. ऐसे में अब बीजेपी अल्पसंख्यक वोटों के बिखरने और बहुसंख्यक हिंदू वोटों को लामबंद की रणनीति अपना रही है.

इस सबंध में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अल्पसंख्यक वोटों के बिखरने और बहुसंख्यक हिंदू वोटों के लामबंद होने के कारण कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा ही अपनी जीत दर्ज करेगी.

उन्होंने कहा, ‘उदाहरण के लिए, जो महिलाएं मुसलमान हैं, वे इस बात के लिए भारतीय जनता पार्टी की आभारी हैं कि उसने तीन तलाक हटाने का साहसी कदम उठाया. शिया एवं बोहरा तथा अन्य अल्पसंख्यक समूह भी हमारे पक्ष में वोट करेंगे. अतएव अल्पसंख्यक वोट बंट जायेंगे. बहुसंख्यक वोट लामबंद हो रहे हैं. मैं समझता हूं कि हम (कर्नाटक में) इस बार पर जीतेंगे.’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

स्वामी ने कहा कि मान लीजिए अगर महिला मुस्लिम है, वह केंद्र के रुख से काफी खुश हैं, जिस तरह से केंद्र सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ अपना रुख सामने रखा और इसके खिलाफ काम किया उसके बाद पार्टी को मुसलमानों को साथ मिलेगा.

उन्होंने कहा, ‘अल्पसंख्यक पुरुष कांग्रेस के पीछे एकजुट हो जायेंगे लेकिन महिलाएं दृढ़ता के साथ हमारे साथ खड़ी हैं.’ बीजेपी नेता ने कहा, पार्टी को इस हिसाब से 125-130 सीटें मिलने का विश्वास है.

Loading...