soniaa

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान की गिनती जारी है. रुझानो के मुताबिक़ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. लेकिन वह अब भी बहुमत के आंकड़े से दूर है. ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से दूर करने के लिए बड़ा दाव खेला है.

टीओआई के मुताबिक कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा से बात कर उन्हें सीधे ही मुख्यमंत्री का पद ऑफर किया है. बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस के कई वरिष्ट नेता बंगलौर में है.

बेंगलुरु से राज्य सभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद लगातार सोनिया गांधी और राहुल गांधी से संपर्क बनाए हुए हैं. आजाद ने दावा किया कि राज्य में अगली सरकार जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की बनेगी और एचडी कुमारास्वामी अगले मुख्यमंत्री होंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

h d devegaura 620x400

बता दें कि कांग्रेस की 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिल कर 115 सीटें हो रही है. जो सरकार बनाने के लिए बहुमत के 113 के आकड़े को पूरा कर रही है. ऐसे में अब कुमारस्वामी ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री बनने के प्रस्ताव को मानकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से वक्त माँगा है.

हालांकि सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद भी गेंद राज्यपाल वजूभाई वाला के पास रहेगी. अगर वो सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता देते हैं तो कांग्रेस-जेडीएस का खेल खत्म हो सकता है.

Loading...