Thursday, December 2, 2021

कर्नाटक चुनाव: जेडीएस चाहती है मुस्लिम डिप्टी सीएम, कांग्रेस ने दी मंजूरी

- Advertisement -

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंथन शुरू हो गया है. ऐसे में खबर है कि मुख्यमंत्री के तौर पर कुमारस्वामी के अलावा राज्य को दो डिप्टी सीएम मिल सकते है.

दरअसल, जेडीएस किसी मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री बनाया चाह रही है. वहीँ कांग्रेस भी उपमुख्यमंत्री का पद चाहती है. उपमुख्यमंत्री पद के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परेश्वमर और डीके शिवकुमार के नाम पर चर्चा है.

इसके अलावा कांग्रेस नेता एवं राज्य के सबसे वरिष्ठ विधायक डीवी देशपांडे को विधानसभा स्पीकर का पद दिया जा सकता है. साथ ही कुमारास्वामी के साथ कांग्रेस के 17-20 मंत्री, जबकि जेडीएस के 10 से 13 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

इसी बीच कुमारास्वामी ने कहा, ‘कल मैं दिल्ली जा रहा हूं… मैं राहुल और सोनिया गांधी जी से मिलना चाहता हूं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह 24 घंटों के भीतर बहुमत साबित कर देंगे.

कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा नेता मायावती, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और क्षेत्रीय दलों के अन्य नेताओं को निमंत्रित किया है.’

बता दें, विश्वास मत साबित नहीं कर पाने के चलते बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके चलते राज्य में तीन दिन पुरानी सरकार गिर गई.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles