jdd

कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंथन शुरू हो गया है. ऐसे में खबर है कि मुख्यमंत्री के तौर पर कुमारस्वामी के अलावा राज्य को दो डिप्टी सीएम मिल सकते है.

दरअसल, जेडीएस किसी मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री बनाया चाह रही है. वहीँ कांग्रेस भी उपमुख्यमंत्री का पद चाहती है. उपमुख्यमंत्री पद के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परेश्वमर और डीके शिवकुमार के नाम पर चर्चा है.

इसके अलावा कांग्रेस नेता एवं राज्य के सबसे वरिष्ठ विधायक डीवी देशपांडे को विधानसभा स्पीकर का पद दिया जा सकता है. साथ ही कुमारास्वामी के साथ कांग्रेस के 17-20 मंत्री, जबकि जेडीएस के 10 से 13 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसी बीच कुमारास्वामी ने कहा, ‘कल मैं दिल्ली जा रहा हूं… मैं राहुल और सोनिया गांधी जी से मिलना चाहता हूं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह 24 घंटों के भीतर बहुमत साबित कर देंगे.

कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा नेता मायावती, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और क्षेत्रीय दलों के अन्य नेताओं को निमंत्रित किया है.’

बता दें, विश्वास मत साबित नहीं कर पाने के चलते बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके चलते राज्य में तीन दिन पुरानी सरकार गिर गई.