Friday, January 28, 2022

कर्नाटक के डिप्टी सीएम बोले – खराब सड़कों के कारण नहीं होती दुर्घटनाएं

- Advertisement -

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए ट्रैफिक नियमों पर कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने अजीबोगरीब बयान आया है। जिसमे उन्होने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं खराब सड़कों के कारण नहीं होती हैं। हादसों का कारण सड़की की स्थिति का बेहतर होना है।

उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने कहा कि अच्छी सड़कें होने के कारण बड़ी दुर्घटनाएं होती हैं, जहां लोग 120 से 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से वाहन चलाते हैं। अधिकांश दुर्घटनाएं राजमार्गों पर होती हैं। मैं उच्च जुर्माना लगाने का समर्थन नहीं करता। हम कैबिनेट मीटिंग के दौरान जुर्माने में संशोधन पर फैसला लेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुजरात की तर्ज पर कर्नाटक में भी जुर्माने की राशि को कम करने का आदेश दिया है। मालूम हो कि गुजरात और उत्तराखंड के बाद भाजपा शासित कर्नाटक, महाराष्ट्र और गोवा ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर लगने वाले जुर्माने की राशि में कटौती करने का आग्रह किया है।

इसी बीच केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना अकेले केंद्र की जिम्मेदारी नहीं है। मुख्यमंत्री चाहें तो अपने राज्यों में जुर्माने की राशि को घटा सकते हैं लेकिन उन्हें इसके नतीजों की भी जिम्मेदारी लेनी होगी।

गड़करी ने कहा कि भारी जुर्माने का मकसद लोगों की जिंदगी बचाना है। जुर्माना लोगों की जान से ज्यादा कीमती नहीं है। सरकार ने सबसे सलाह और संसद में चर्चा करके इस कानून को लागू किया था। हादसों को कम करने की जिम्मेदारी राज्य और केंद्र दोनों की है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles