कर्नाटक: कांग्रेस के 4 विधायक हुए बागी, बागी MLA को रिजॉर्ट भेजा गया

11:34 am Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: कर्नाटक में सियासी घमासान अभी भी जारी है. कांग्रेस के विधायकों के बागी होने के बाद कांग्रेस ने कर्नाटक के अपने सभी विधायकों को शुक्रवार शाम को एक रिजॉर्ट पहुंचा दिया. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अब भी डर है कि कहीं बीजेपी ऑपरेशन लोटस को सफल कराने के लिए उनके विधायक न तोड़ दें.

दरअसल, पार्टी ने यह फैसला कांग्रेस विधायक दल की बैठक के ठीक बाद लिया, जिसमें 4 ‘बागी’ विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया. कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक दल की शुक्रवार को हुई बैठक में 4 असंतुष्ट विधायक नहीं पहुंचे. बीजेपी द्वारा कर्नाटक में गठबंधन सरकार को गिराने की कथित कोशिशों को नाकाम करने के लिए पार्टी ने शक्ति-प्रदर्शन के तौर पर विधायकों की बैठक बुलाई थी.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में तीन या चार सीटें ही मिलने का डर है.

sidhh

सिद्धरमैया ने कहा, “हमारे सभी विधायक एक साथ रहेंगे. हम वहां सूखे की स्थिति पर चर्चा करेंगे. हमारे सभी विधायक, सांसद और मंत्री एक स्थान पर रहेंगे…जब तक जरूरी होगा, हम रहेंगे.” उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “हम पार्टी के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे…भाजपा के हमले से बचने के लिए. हम सूखा, लोकसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा करेंगे.”

विधायकों को रिजॉर्ट में रखने के कदम का बचाव करते हुए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी खुलेआम खरीद-फरोख्त में शामिल है और जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को येन केन प्रकारेण गिराने की कोशिश कर रही है.’ उन्होंने कहा, ‘हमें अपने सभी विधायकों को एक जगह रखने और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चर्चा की जरूरत है.’

इसी बीच शनिवार की सुबह कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने गुरुग्राम में डेरा जमाए सभी BJP विधायकों को वापस बुलाया है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें