Monday, November 29, 2021

कैराना उपचुनाव: तबस्सुम ने जीत को बताया मोदी और योगी की हार

- Advertisement -

उत्‍तर प्रदेश के उपचुनावों में बीजेपी की हार का जो सिलसिला शुरू हुआ है। वह अब भी जारी है। कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार मिली है। इस सीट पर भाजपा प्रत्‍याशी मृगांका सिंह की बड़ी हार हुई है।

संयुक्‍त विपक्ष की नेता तबस्‍सुम ने बीजेपी की इस हार पर चुटकी लेते हुए अपनी जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ  की हार करार दिया।

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘ये ना बीजेपी की मृगांका सिंह की हार है और न ही मेरी जीत। यह देश के महाबली नरेंद्र मोदी और प्रदेश के महाबली योगी आदित्‍यनाथ की हार है। यह विपक्षी गठबंधन की जीत है और भाजपा के लिए खतरे का लाल निशान।

modi yogi

बता दें कि कैराना की सीट हुकुम सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी. ऐसे में बीजेपी ने हुकुम सिंह की बेटी मृगांका को अपना प्रत्‍याशी बनाया था. तो वहीँ विपक्ष ने एकजुट होकर राष्‍ट्रीय लोकदल की ओर से तबस्‍सुम हसन को मैदान में उतारा था.

हालांकि यूपी उपचुनाव में ये बीजेपी की पहली हार नहीं है. इससे पहले गोरखपुर और फूलपुर संसदीय क्षेत्रों के उपचुनाव में भी बीजेपी को हार मिली थी. इन दोनों सीटों पर भी सपा और बसपा ने दोनों सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ा था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles