Sunday, August 1, 2021

 

 

 

कन्हैया कुमार बोले – ‘हिंदुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा’

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली : CPI नेता और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने राष्ट्रिय स्वयं सेवक (आरएसएस) को निशाने पर लेते हुए कहा कि संघ हिन्दू धर्म का धंधा करता है।

CPI नेता ने ट्वीटर पर लिखा, “हिन्दू होने और संघी होने में क्या फ़र्क़ है? हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा।’ गौरतलब है कि कन्हैया कुमार नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ इन दिनों जन गण मन यात्रा पर है।

इसी बीच बिहार के सहरसा जाते समय उनके काफिले पर गुरुवार को एक बार फिर पथराव हुआ। इस हमले में उनके काफिले में चल रहे गाड़ियों के शीशे टूट गए। कन्‍हैया कुमार की मीडिया टीम ने पथराव के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बताया।

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया है कि हमले में कन्‍हैया भी घायल हो गए हैं। उनका वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हो गया है। उधर, सुपौल में एक युवक ने कन्‍हैया पर मारपीट का आरोप लगाया है। कहा कि हमें कन्‍हैया व उनके समर्थकों ने लात-घूंसे से मारा है।

इससे पूर्व किशनपुर के सिसौनी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि यह देश गांधी का देश है। इस देश में सभी का अधिकार है, लेकिन कुछ लोग आज गद्दी पर बैठ गए हैं जो हमलोगों से भारतीय होने का सबूत मांग रहे हैं। इस देश को आजाद कराने के लिए मेरे पुरखों ने कुर्बानी दी है। इस देश को आजाद कराने के लिए हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी का योगदान रहा है। जो लोग इस देश को आजाद कराने में रुचि नहीं रखते थे, वह लोग आज हमलोगों से भारतीय होने का सबूत मांग रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles