मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही कमलनाथ ने निभाया वादा, किसानों का किया कर्ज माफ

7:22 pm Published by:-Hindi News
kamalnath news 1545046044 618x347

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद  सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई कांग्रेस के एमपी कमलनाथ नेआज मुख्यमंत्री के तौर पर पद की शपथ ली। कमलनाथ मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही कमलनाथ ने सबसे पहले अपने वादे को पूरा करते हुए किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत किए। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अपने वचन पत्र में जनता से जो वादे किए थे, उनमें से सबसे अहम वादा किसानों की कर्जमाफी का ही था।

कमलनाथ सरकार ने राज्य के किसानों का 2 लाख रुपये कर्ज माफ करने का आदेश दे दिया है। ध्यान रहे कुर्सी गंवाने के बाद शिवराज सिंह ने भी कहा था कि वो उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस की सरकार आते ही 10 दिनों के भीतर किसानों की कर्जमाफी की जाएगी।

 इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे। 230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं। वहीं बीएसपी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया।

Loading...