Saturday, September 18, 2021

 

 

 

कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण 25 दिसंबर को, आरिफ अकील का मंत्री बनना तय

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ मंत्रिमंडल गठन को लेकर हो रही चर्चाओंके बीच कमलनाथ के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 दिसंबर को आयोजित होगा।

बताया जा रहा है कि राज्य विधानसभा में 230 सदस्यों के मान से मंत्रियों की अधिकतम संख्या 35 हो सकती है, जिनमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। एक अनुमान है कि कमलनाथ के मंत्रिमंडल में 20 से अधिक मंत्री होंगे। मंत्रियों के शेष पद रणनीतिक तौर पर रिक्त रखे जाएंगे। वे पहले ही कह चुके हैं कि पहली बार चुनकर आए विधायकों को मंत्री नहीं बनाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ जब मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो उनके साथ पहले दौर में 12 से 15 विधायक मंत्री पद की शपथ लें सकते हैं। दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह, सोनकच्छ सीट से पूर्व मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी सज्जन सिंह, इंदौर सीट से कांग्रेस के तुलसी सिलावट, इंदौर की राऊ विधानसभा सीट से प्रत्याशी जीतू पटवारी, पार्टी के मुस्लिम विधायक आरिफ अकील निमाड़ से दिग्गज नेता बाला बच्चन, डबरा विधानसभा सीट से इमरती देवी, सिहावल विधानसभा सीट से कमलेश्वर पटेल, जबलपुर पश्चिम सीट से तरुण भनोट को केबिनेट में शामिल करने का विचार किया जा रहा है।

इसके अलावा केपी सिंह, गोविंद राजपूत, हिना कावरे, एनपी प्रजापति, दीपक सक्सेना, संजय शर्मा (तेंदुखेड़ा), झूमा सोलंकी के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles