कमल हासन ने कहा – आजाद भारत का पहला आतंकी था हिन्दू, नाम है नाथूराम गोडसे

5:46 pm Published by:-Hindi News

हिंदू, हिंदुत्व और हिंदू आतंकवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही बीजेपी को साउथ के सुपरस्टार और हाल ही में नेता बने कमल हासन ने कड़ा जवाब दिया है। उन्होने कहा, आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था।

रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं। कमल हासन ने कहा, मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं।

उन्होने कहा, आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई। महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आये हैं ।

हासन ने कहा, कोई भी सच्चा भारतीय हमेशा राष्ट्रीय झंडे तिरंगा को पसंद करेगा और वह चाहेगा हमेशा यही राष्ट्रीय झंडा रहे। उन्होंने यह बयान 19 तारीख को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के दौरान दिया।

हासन के बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तमिलसई सौंदरराजन ने ट्वीट कर कहा कि गांधी की हत्या और हिंदू आतंकवाद का मामला अभी उठाना निंदनीय है। तमिलनाडु के उपचुनाव से पहले अल्पसंख्यकों के वोट जुटाने के लिए यह बात उठाकर हासन आग से खेल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के बम ब्लास्ट पर कोई विचार नहीं दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें