Monday, July 26, 2021

 

 

 

देश में 33 करोड़ देवी-देवता, यहां नहीं हो सकता कोरोना: कैलाश विजयवर्गीय

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि देश में कोरोना का कोई असर नहीं होगा क्योंकि यहां 33 करोड़ देवी-देवता रहते हैं. विजयवर्गीय ने आगे कहा कि हमें कोरोना वायरस हो ही नहीं सकता, क्योंकि हमारे साथ कोरोना पछाड़ हनुमान हैं.

कैलाश विजयवर्गीय ने ही नहीं हनुमान की वेशभूषा धारण करने वाले पूर्व विधायक जीतू जिराती ने भी कहा कि बजरबट्टू सम्मेलन में जिराती को कोरोना हनुमान नाम दिया गया है जिन के आशीर्वाद से किसी को भी संक्रमण नहीं होगा. बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर इंदौर शहर और जिले में रंगपंचमी के अवसर पर निकलने वाली झांकी इस साल आयोजित नहीं की जाएगी. यहां होने वाले बजरबट्टू सम्मेलन को भी निरस्त कर दिया गया है.

विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे देश में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं, इसलिए यहां कोरोना वायरस का कोई असर नहीं होने वाला है. इस अवसर पर बजरबट्टू सम्मेलन के लिए हनुमान की वेशभूषा धारण करने वाले पूर्व विधायक जीतू जिराती से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा, बजरबट्टू सम्मेलन में जिराती को कोरोना हनुमान नाम दिया गया है, जिनके आशीर्वाद से किसी को भी संक्रमण नहीं होगा.

मामले में इंदौर के एडीएम बीबीएस तोमर ने बताया कि सभी गैर-आयोजकों से चर्चा के बाद लोकहित और जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस से अब तक दो लोगों की मौ’त हो चुकी है. कोरोना वायरस के चलते कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौ’त की खबर आई थी. अब दिल्ली में भी एक 68 वर्षीय महिला ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की.

वहीं अभी 73 लोगों का इलाज चल रहा है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 85 मामले सामने आ चुके हैं. इन मामले में दिल्ली-7 (एक मौ’त-एक इलाज हुआ), हरियाणा-14, केरल-19 (तीन का इलाज हुआ), राजस्थान-3 (एक का इलाज हुआ), तेलंगाना-1 (एक का इलाज हुआ), उत्तर प्रदेश-11 (पांच का इलाज हुआ), लद्दाख-3, तमिलनाडु-1, जम्मू कश्मीर-1, पंजाब-1, कर्नाटक-6 (एक मौत), महाराष्ट्र-17 और आंध्र प्रदेश-1 मामला सामने आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles