Thursday, June 30, 2022

कठुआ रेप केस: केंद्रीय मंत्री पर भड़कीं जया बच्चन, बोली – दुनिया भर में हो रही बदनामी

- Advertisement -

गुरुवार को राज्यसभा में आज एक बार फिर से कठुआ रेप केस गूंज उठा। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मुद्दे पर जया बच्चन केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री वीरेंद्र कुमार पर भड़क उठी। इस दौरान दोनों के बीच तीखी बहस हुई।

दरअसल, संसद के मॉनसून सत्र में जब महिलाओं के खिलाफ अपराध पर चर्चा हो रही थी, तब केंद्रीय मंत्री ने कुछ आंकड़े सामने रखे तो जया बच्चन ने इस पर गहरी नाराजगी जताई। सांसद जया बच्चन ने थॉमसन रॉयटर्स की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत को महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे असुरक्षित देश घोषित किया गया है। पहले भारत सातवें पायदान पर था, पर आज यह पहले स्थान पर है, जो काफी शर्मनाक है।

इस पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन आंकड़ों या रिपोर्ट की बात की जा रही है उसको लेकर भारत सरकार से कोई संपर्क नहीं किया गया था। उसका आधार क्या है, यह स्पष्ट नहीं है।

girl rape in kathua 620x400

केंद्रीय मंत्री के जवाब पर जया ने कहा कि आपने 2015 तक के आंकड़े दिए पर 2016, 2017, 2018 में जो कुछ भी हुआ, उसे आप भूल गए हैं। इस पर मंत्री ने कहा कि अभी इन वर्षों के आंकड़े नहीं आए हैं। जया ने कहा कि लड़कियों की तस्करी के मामले तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने सरकार से दो सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा कि क्या आप कठुआ मामले की रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दे सकते हैं और क्या सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध पर संसद में श्वेत पत्र पेश करेगी।

जया ने कहा कि मध्य प्रदेश से हर रोज ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, आप वहां की बात कीजिए, कठुआ केस पर बात कीजिए। इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया। एक सदस्य ने कहा, ‘भारत का चेहरा गंदा किया गया है क्या करेंगे मंत्रीजी।’ उधर.. मंत्री वीरेंद्र सिंह ने रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए उसे भ्रामक बताया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles