नई दिल्ली | आज लोकसभा में बहुत ही गरमागरम बहस का दौर चल रहा है. विपक्ष नोट बंदी को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. उधर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए मोदी ने भी जबर्दत पलटवार किया. उन्होंने कांग्रेस को चेताते हुए कहा की मैं अब पीछे नही हटूंगा. चाहे कितनी भी बड़ी पार्टी हो , उनको गरीबो का हक़ वापिस करना होगा. इससे पहले कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नोट बंदी पर सरकार की चुटकी ली.

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस के युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नोट बंदी पर प्रधानमंत्री मोदी के निर्णय की आलोचना करते हुए कहा की लगता है प्रधानमंत्री जी ने नोट बंदी का फैसला एक कोल्ड ड्रिंक के ऐड को देखकर लिया है. टीवी पर आने वाले थम्प्स अप कोल्ड ड्रिंक ऐड को देखकर मोदी जी ने नोट बंदी का फैसला लिया.

ज्योतिरादित्य ने बताया की थम्प्स अप ऐड में हीरो कहता है की ‘आज कुछ तूफानी करते है’. इसी टैग लाइन से मोदी जी प्रेरित हो गए और तूफानी करने के चक्कर में नोट बंदी का फैसला ले लिया. विपक्ष खासकर कांग्रेस नोट बंदी के बाद से ही मोदी सरकार पर आक्रमक मुद्रा में है. राहुल गाँधी हर रैली में नोट बंदी का जिक्र करते हुए कहते है की सरकार ने गरीबो की जेब काटकर अमीरों की जेब भर दी.

हालाँकि मोदी सरकार लगातार इस निर्णय का बचाव करती रही है. सरकार की दलील है की जनता इस फैसले के साथ है. वित् मंत्री अरुण जेटली नोट बंदी के फैसले पर कहते है की इस निर्णय से अर्थव्यवस्था पर जरुर आंशिक असर पड़ सकता है लेकिन इसके दूरगामी परिणाम अच्छे होंगे. इससे पहले लोकसभा में मोदी ने नोट बंदी पर कहा की हमने कड़े फैसले लिए क्योकि हमें चुनाव से डर नही लगता है. हमें देश की चिंता है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें