Thursday, December 2, 2021

जस्टिस कर्णन ने बनाई पार्टी, लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

- Advertisement -

कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस सी एस कर्णन ने बुधवार को अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने ये भी ऐलान किया कि अगला आम चुनाव उनकी पार्टी ही लड़ेगी.

जस्टिस कर्णन ने अपनी पार्टी को एंटी करप्शन डायनामिक पार्टी का नाम दिया है. उन्होंने कहा कि ‘मेरी पार्टी 2019 में आगामी लोकसभा चुनावों में हिस्सा लेगी. हम सीटों की संख्या पर फैसला करेंगे लेकिन केवल महिला उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए नामित किया जाएगा.’

कर्णन ने कहा कि हम अपनी पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त को तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह देश से भ्रष्टाचार को हटाना चाहते हैं.

जस्टिस कर्णन कोलकाता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायधीश है।. जस्टिस कर्णन पिछले साल 8 मई 2017 को उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के 20 जजों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे.

कर्णन ने अपनी अदालत में तत्कालीन चीफ जस्टिस जेएस खेहर समेत कई जजों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट ते तहत 5 साल की कठोर सजा सुनाई थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कर्णन को अवमानना को दोषी करार देते हुए उन्हें 6 महीने की सजा सुनाई थी.

पुलिस ने कर्णन को रिटायरमेंट के बाद 21 जून को गिरफ्तार कर लिया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद 20 दिसंबर को कर्णन को रिहा कर दिया गया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles