Friday, December 3, 2021

अभी वो दिन नहीं आए कि बीजेपी हमें देशभक्ति सिखाए: उद्धव ठाकरे

- Advertisement -

मुबई के शिवाजी पार्क में अपनी पार्टी की दशहरा रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह उसे ‘देशभक्ति नहीं सिखाए.

उन्होंने कहा कि ‘हमें देशभक्ति नहीं सिखाइए. अभी वह दिन नहीं आया है कि हमें देशभक्ति सिखाई जाए.’ उन्होंने कहा,  ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि जो लोग नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं वह देशभक्त हैं और जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं वह देशद्रोही हैं.

उद्धव ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा और पीडीपी के गठबंधन पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, “कश्मीर में आपका पीडीपी से क्या वैचारिक संबंध है? जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को अब तक वापस क्यों नहीं लिया गया?”

उन्होंने कहा, ‘आप कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ सत्ता भोग रहे हैं. आपके ‘एक विधान एक निशान’ नारे का क्या हुआ? उद्धव ने कहा, ‘हमने हिंदुत्व के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया जब ‘हिंदुत्व’ को वर्जित शब्द माना जाता था. अगर वे (भाजपा नेता) सोचते हैं कि हमारा उनके लिए कोई महत्व नहीं है, तो हम देखेंगे.’

मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना का विरोध करते हुए उद्धव ने कहा, ‘बुलेट ट्रेन कौन चाहता है? पहले रेल ढांचे में सुधार कीजिए.’ पेट्रोल और डीजल की अधिक कीमतों पर उद्धव ने कहा, ‘यह सरकार कहती है कि जीएसटी से कर में एकरूपता आएगी. एकरूपता कहां है? पाकिस्तान में भी हमारे यहां से सस्ता पेट्रोल है.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles