Thursday, January 20, 2022

जेपी नड्डा निर्विरोध चुने गए बीजेपी के अध्यक्ष, पीएम मोदी ने बताया – पुराना साथी

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में सोमवार को जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के अंतर्गत पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने नड्डा को वर्ष 2019-22 के लिए निर्विरोध भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर सोमवार को नामांकन दाखिल किए गए थे। नामांकन दाखिल करने का आखिरी समय आज 12.30 बजे तक था। जेपी नड्डा को छोड़कर किसी और ने नामांकन नहीं भरा और 2:30 बजे तक नाम वापसी का आखिरी समय था। जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं।

फिलहाल नड्डा का स्वागत समारोह जारी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत कई दिग्गज नेता मौजूद हैं। नड्डा ने पैर छूकर आडवाणी और जोशी का आशीर्वाद लिया।

इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा, नड्डा जी पुराने साथी रहे हैं। कभी स्कूटर पर बैठकर हमने साथ काम किया है। पीएम मोदी ने कहा, जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, जिनके लिए 4-5 पीढ़ियां खप गई थीं। आज हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि उन्हीं आदर्शों और मूल्यों को लेकर बीजेपी राष्ट्र की आशा-अपेक्षाओं के अनुरूप खुद को ढालेगी।

पीएम ने कहा, हिमाचल के लोगों को लगता होगा कि हिमाचल की बेटा बीजेपी का अध्यक्ष बना है। लेकिन जितना हक उनका नड्डाजी पर, उससे ज्यादा बिहार वालों का है। उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से राजनीति की शुरुआत की। जिन आदर्शों को लेकर हम आए हैं, कुछ लोगों को उन आदर्शों के प्रति भी ऐतराज है। हमारी मुसीबत इसलिए नहीं हैं कि हम गलत कर रहे हैं, मुसीबत इसलिए है क्योंकि देश की जनता हम पर आशीर्वाद बरसा रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles