jy

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों से घिरी मोदी सरकार पहले ही आलोचना का सामना कर रही है और अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया है कि देश में  हवाई किराया आज की तारीख में ऑटोरिक्शा से भी कम है।

गोरखपुर में सोमवार को नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मैं आपको एक रोचक आंकड़ा देना चाहता हूं, जिससे पता चलता है कि विमानन क्षेत्र में कैसे क्रांति आ गई है।’ उन्होंने कहा कि आज आप दो लोग ऑटो रिक्शा में 10 रुपये प्रति किमी किराया देते हैं और ऐसे में प्रति व्यक्ति 5 रुपये प्रति किमी पड़ता है, लेकिन जब आप हवाई सफर करते हैं तो आपको केवल 4 रुपये प्रति किमी ही देना पड़ता है।

जयंत सिन्हा ने आगे कहा कि देश में कनेक्टिविटी के क्षेत्र में क्रांति होती चली जा रही है। विशेष तौर पर विमानन क्षेत्र में यह साफ नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने से पहले 2013 में देश में 6 करोड़ घरेलू यात्री सफर कर रहे थे। इस साल 12 करोड़ घरेलू यात्रियों के सफर करने की पूरी संभावना है। उन्होंने बताया कि देश में एयरपोर्ट अब 75 से बढ़कर 100 हो गए हैं।

उन्‍होंने कहा कि आज हमारे रांची में 30 फ्लाइट हो गई हैं। वहीं यूपी में ये क्रांति बहुत तेजी से फैलती जा रही है। आज फिर एक फ्लाइट को झंडा दिया गया जिसको मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी ने दिया है। मोदी सरकार के मंत्री ने दावा किया कि दुनिया की तुलना में भारत का विमानन क्षेत्र 20 फीसदी ज्यादा रफ्तार से बढ़ रही है।

जयंत ने कहा कि हवाई चप्पल पहन कर हवाई सफर करने के पीएम मोदी का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि वे गोरखपुर एयरपोर्ट को भी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता एयरपोर्ट के जैसा बनाएंगे। सरकार विमानन क्षेत्र के विकास के लिए लगातार नई नीतियां बना रही है।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें