अमरनाथ यात्रा चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, महबूबा मुफ्ती-उमर अब्दुल्ला ने उठाई आवाज

1:13 pm Published by:-Hindi News

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अमरनाथ यात्रा के दौरान जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद करने का फैसला लिया। जिसका अब तीखा विरोध शुरू हो चुका है।

राज्यपाल के इस फैसले पर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भड़क गए। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बीते 30 साल में ऐसा पहली बार हो रहा है जब अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद कर दिया गया है। उन्होंने आगे लिखा कि यह राज्यपाल सतपाल मलिक के सुस्त प्रशासन की पराकाष्ठा है।

वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सालाना यात्रा के लिए सुरक्षा के प्रबंधों से कश्मीर के लोगों को असुविधा हो रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “अमरनाथ यात्रा वर्षों से चली आ रही है, लेकिन इस साल की व्यवस्था कश्मीर के लोगों के खिलाफ है। मैं राज्यपाल से इस मसले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करती हूं।”

उन्होंने कहा, “यात्रा भाईचारे की अहमियत बताती है। इस साल की गई व्यवस्था से स्थानीय निवासियों को परेशानी हो रही है। वे आपात स्थितियों में भी राजमार्ग का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। उनको यात्रियों के जाने तक इंतजार करने को बाध्य किया जाता है।” महबूबा ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के कुछ हिस्सों को यात्रियों के दल के जाने के दौरान आम नागरिकों के लिए यातायात पर दो घंटे की रोक का जिक्र किया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें