जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सयुंक्त राष्ट्र की महासभा में जेरुसलम को लेकर तुर्की और यमन की और से लाये गए प्रस्ताव पर भारत की और से समर्थन में किये गए वोट की सराहना की.

मुख्यमंत्री मुफ्ती ने अपने ट्विटर पर कहा,  मैं ये देखकर काफी गौरवान्वित हूं कि भारत उन 100 देशों के साथ खड़ा रहा जो अमेरिका के द्वारा इसरायल की राजधानी यरुशलम घोषित किये जाने के विरोध में हैं. भारत के इस कदम की हम सराहना करते हैं और फलस्तीन को हमारा पूरा समर्थन है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे 120 से अधिक देशों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के जेरुसलम पर लिए गए फैसले को गलत करार देते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा में तुर्की और यमन के प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया है. जिसमे जेरुसलम को इजरायल की राजधानी घोषित करना गलत करार दिया गया.

ये वोटिंग ऐसी स्थिति में हुई जब ट्रंप ने प्रस्ताव से पहले उन देशों को वित्तीय सहायता में कटौती करने की धमकी दी थी, जो पक्ष में वोट देते है, लेकिन कुल 128 देशों ने प्रस्ताव का समर्थन किया, 35 देशों ने हिस्सा नहीं लिया बल्कि 9 देशों ने प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया. प्रस्ताव के समर्थन में वोट देने वालो में भारत भी शामिल है.

Loading...