Thursday, August 5, 2021

 

 

 

EU सांसदों के कश्मीर दौरे को ओवैसी ने बताया नाजी लवर का दौरा

- Advertisement -
- Advertisement -

यूरोपीय यूनियन के सांसदों के जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) दौरे को लेकर देश की राजनीति गरमा गई है. विपक्षी नेताओं का कहना है कि भारतीय सांसदों को तो श्रीनगर हवाई अड्डे से ही वापस कर दिया जा रहा है लेकिन विदेशी प्रतिनिधिमंडल को वहां इजाजत दी जा रही है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कहा कि कश्मीर में यूरोपियन सांसदों को सैर-सपाटा और हस्तक्षेप की इजाजत लेकिन भारतीय सांसदों और नेताओं को पहुँचते ही हवाई अड्डे से वापस भेजा गया! बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है यह.

वहीँ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यूरोपियन पार्लियामेंट के सांसद जो इस्लामोफोबिया के शिकार हैं उन्होंने सही चुनाव किया है, ऐसे लोग मुस्लिम बहुल घाटी जा रहे हैं. ओवैसी ने दल में शामिल सांसदों को नाजी लवर भी बताया है.

ओवैसी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए मशहूर गाने का जिक्र किया है. ओवैसी ने ट्वीट किया है कि गैरों पर करम अपनों पर सितम, ए जाने वफा ये जुल्म न कर. रहने दे अभी थोड़ा सा धरम.

वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यूरोपीय सांसदों को कश्मीर भेजने से पहले देश के सांसदों को वहां भेजना चाहिए था. मायावती ने ट्वीट कर लिखा, जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 को समाप्त करने के उपरान्त वहां की वर्तमान स्थिति के आकलन के लिए यूरोपीय यूनियन के सांसदों को जेके भेजने से पहले भारत सरकार अगर अपने देश के खासकर विपक्षी पार्टियों के सांसदों को वहाँ जाने की अनुमति दे देती तो यह ज्यादा बेहतर होता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles