Sunday, January 23, 2022

भारत को अपना देश मानने वालों को गाय को माता मानना चाहिए: रघुबर दास

- Advertisement -

देश भर में गौ रक्षा और गौ रक्षकों पर मचे बवाल के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विवादित बयान देकर मामलें को फिर से गरमा दिया हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को अपना देश मानते हैं, उन्हें गाय को अपनी माता मानना चाहिए.

रघुबर दास ने गौरक्षा को लेकर किसी भी हिंसा का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि हाल में गाय के मुद्दे पर हुई हिंसात्मक घटनाओं के पीछे गौ-तस्कर हो सकते हैं.

पीटीआई को दिये एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘पूरा संघ परिवार गाय बचाने को मुद्दे को लेकर एकमत है। जो लोग भारत को अपना देश मानते हैं, उन्हें गाय को अपनी मां की तरह समझना चाहिये.

गौहत्या और गायों की गिनती के मुद्दे पर संघ परिवार के साथ मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर दास ने कहा, ‘‘संघ परिवार इस मुद्दे पर एकजुट है. गाय हमारी माता है. जो लोग भारत में रहते हैं और भारतीय हैं, जो लोग भारत को अपना देश कहते हैं, उनके लिए गाय उनकी माता की तरह है.

दास ने कहा, ‘इस मुद्दे पर हमारे प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है, वह सही है. आप किसी भी धर्म, जाति के हों, लेकिन गाय हमारी माता है और हमें गायों की रक्षा करनी चाहिये, लेकिन गौरक्षा के नाम पर यदि कोई हिंसा करता है, तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles