yashwa

yashwa

देश की अर्थव्यवस्था का कबाड़ा कर देने का आरोप लगाकर मोदी सरकार की धज्जियाँ उड़ाने वाले बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने अब कश्मीर को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है.

उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि भारत कश्मीरियों को भावनात्मक तौर पर खो चूका है.उन्होंने कहा, “मैं जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर लोगों में अलगाव को देख रहा हूं.यह मुझे बहुत कचोटता है. हमने उन्हें भावनात्मक तौर पर खो दिया है. आपको यह समझने के लिए घाटी का दौरा करना पड़ेगा कि उनका हम पर भरोसा नहीं रहा.

बीजेपी नेता ने कहा कि मैं यह कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान दुर्भाग्य से जम्मू-कश्मीर में एक आवश्यक तीसरा पक्ष है… और इसीलिए अगर आप अंतिम समाधान चाहते हैं तो हमें पाकिस्तान को बातचीत में शामिल करना होगा. इस विवाद को लंबे समय के लिए नहीं खींचा जा सकता है.

ध्यान रहे यशवंत सिन्हा एक नागरिक समाज संगठन ‘कंसर्ड सिटिजंस ग्रुप’ (सीसीजी) का नेतृत्व करते हैं, जिसने हाल के समय में कई बार घाटी का दौरा किया है और विभिन्न पक्षों से संवाद किया है ताकि दशकों पुराने कश्मीर मुद्दे का स्थायी समाधान तलाशा जा सके.

सीसीजी में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) एपी शाह, मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त जूलियो रिबेरो, पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला, खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के पूर्व प्रमुख एएस दुलत, जानीमानी समाज सेविका अरुणा रॉय और मशहूर लेखक एवं इतिहासकर रामचंद्र गुहा सहित कई अन्य गणमान्य लोग शामिल हैं .

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?