नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा-आरएसएस को निशाने पर लेते हुए कहा कि “भाजपा-आरएसएस की दृष्टि में आदिवासियों और दलितों की शिक्षा तक पहुंच नहीं होनी चाहिए।”

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत को लेकर भाजपा/आरएसएस की सोच के अनुसार, आदिवासियों और दलितों की शिक्षा तक पहुंच नहीं होनी चाहिए।’’ पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकना लक्ष्य को हासिल करने के लिए गलत तरीके को भी सही साबित करने का उनका तरीका है।’’

उन्होने एक रिपोर्ट भी शेयर कि जिसमे कहा गया कि 11 वीं और 12 वीं कक्षा के 60 लाख से अधिक अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कूली शिक्षा में मदद करने वाली केंद्र सरकार की एक अहम योजना को 14 से अधिक राज्यों में लगभग बंद कर दिया गया है। 2017 के फॉर्मूले के तहत केंद्र ने राज्यों को फंडिंग समाप्त कर दी।

इसके अलावा प्रधानमंत्री Narendra Modi के ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि यह किसानों की बात करने का समय है।

राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया, “वादा था किसानों की आय दोगुनी करने का, मोदी सरकार ने आय तो कई गुना बढ़ा दी, लेकिन अदाणी-अंबानी की।” उन्होंने आगे लिखा, “जो काले कृषि कानूनों को अब तक सही बता रहे हैं, वे क्या खाक किसानों के पक्ष में हल निकालेंगे।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano