Friday, September 17, 2021

 

 

 

निर्मला सीतारमण के बाद अब केंद्रीय मंत्री बोले – प्याज नहीं खाता तो कैसे पता होगा बाजार का हाल

- Advertisement -
- Advertisement -

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने प्याज की बढ़ी कीमत को लेकर बेतुका बयान दिया है। चौबे ने कहा कि मैं शाकाहारी आदमी हूं। मैंने कभी प्याज नहीं चखा है। जब मैंने कभी प्याज खाया ही नहीं तो मुझे प्याज का रेट क्या मालूम? चौबे गुरुवार को संसद के बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

गौरतलब है कि इससे पहले लोकसभा में सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं। वह एक ऐसे परिवार से आती हैं, जिसमें प्यार और लहसन का इस्तेमाल नहीं होता है। यह वाक्या तब हुआ जब सीतारमण एनसीपी की नेता सुप्रीया सुले के एक प्रश्न का जवाब दे रही थीं।

चौबे ने वित्त मंत्री के बयान का भी बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘ऐसा कहां कहा उन्होंने। उन्होंने संसद में डटकर बयान दिया और बताया कि सरकार क्या—क्या योजना लेकर आई है। सीतारमण जी ने किसी प्रकार का कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है।’

इस पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने भी इसे लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि प्याज खाना बंद कर दें, इसे खाने की क्या मजबूरी है? हमारे जैन भाई नहीं खाते। प्याज खाना बंद करो, लहसुन खाना बंद करो, मांस खाना बंद करो, सबकुछ बच जाएगा। एक रानी ने एक बार कहा था ‘खाने के लिए ब्रेड नहीं है तो केक खाएं।’

वहीं पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम संसद पहुंचे। उन्होंने इस टिप्पणी के लिए सीतारमण पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि कल वित्तमंत्री ने बोलीं वह प्याज नहीं खाती हैं वह परेशान नहीं हैं … वह क्या खाती हैं? वह प्याज नहीं खाती हैं, तो क्या वह एवोकाडो खाती हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles