बीजेपी के विवादित सांसद योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की हैं कि अगर राज्य में  बीजेपी की सरकार बनती है तो एक ऐंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया जाएगा.

लव जिहाद के मुद्दें को फिर से उछालते हुए उन्होंने कहा कि पहली बार केरल के मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन ने लव जिहाद के बारे में हमें जानकारी दी थी. यह मामला केरल और कर्नाटक की अदालतों द्वारा दबा दिया गया था. आज उत्तर प्रदेश इस समस्या से ग्रसित है. हम प्रेम के खिलाफ नहीं हैं लेकिन प्रेम का मतलब लड़कियों का अपहरण, ऐसिड अटैक और शादी के झूठे वादे कर धोखा देना नहीं होना चाहिए. हमारी ऐंटी रोमियो फोर्स पुलिस का साथ मिलकर काम करेगी और इन सब चीजों का खुलासा करेगी.’

वहीँ दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश का कुशीनगर मुस्लिम लड़कियों के लापाता होने के बाद उनके धर्मपरिवर्तन को लेकर चर्चा में हैं. इस जिले से पिछले दो सालो में तीन सौ से ज्यादा मुस्लिम लड़किया लापता हुई हैं. इनमे अधिकतर लड़कियां नाबालिग हैं. और उनका धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा हैं. जिसका आरोप योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी पर लगा रहा हैं.

हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकार्ता मुस्लिम नाबालिग लड़कियों का जबरदस्ती धर्मपरिवर्तन करा रहे हैं 2014 से अक्टूबर 2016 के बीच, लड़कियों के लापता या अगवा करने के 389 मामले जिला पुलिस द्वारा दर्ज किए गए थे. इस बात का खुलासा ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस-ए-मुशावरत (AIMMM) की रिपोर्ट में हुआ हैं.

संगठन का आरोप हैं कि दर्जनों मामलों में युवा मुस्लिम लड़कियों का अपहरण, बलात्कार के जरिएये धर्मेपरिवर्तन के लिए मजबूर कर उनका धर्म परिवर्तन किया गया हैं. AIMMM ने जनवरी 2016 में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष ये रिपोर्ट जमा कराकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकार्ताओं के खिलाफ कारवाई की भी मांग की हैं.

AIMMM के अध्यक्ष मोहम्मद सुलेमान ने इन सभी अपराधों के पीछे हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकार्ता को जिम्मेदार ठहराया हुआ हैं. उनके अनुसार मुस्लिम समुदाय का पिछड़ेपन की वजह से इन मामलों में बढोतरी हो रही हैं.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें