Sunday, June 20, 2021

 

 

 

बीजेपी एमएलए संगीत सोम के बिगड़े बोल – ‘मुस्लिमों को भरोसा नहीं तो चले जाएं पाकिस्तान’

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वैक्सीन के विरोध के बीच उत्तर प्रदेश के सरधना से बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने मुस्लिमों को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसमे उन्होने भारत के मुसलमानों को देश छोड़ पाकिस्तान जाने की नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा है कि जिन मुसलमानों को देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा नहीं है, वे पाकिस्तान जा सकते हैं।

भारत के कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा कोरोना वैक्सीन में सूअर की चर्बी मिले होने पर जताई जा रही चिंताओं के बीच बीजेपी विधायक ने कहा कि अगर भारत के मुसलमानों को भारतीय वैज्ञानिकों और देश के पीएम और पुलिस प्रशासन पर आस्था और विश्वास नहीं है तो वह भारत छोड़कर पाकिस्तान चले जाएं।

सोम ने आगे कहा कि ऐसे लोगों को पाकिस्तान पर भरोसा है और इसलिए वे वहां जा सकते हैं, लेकिन वे वैज्ञानिकों पर सवाल खड़े नहीं कर सकते। हालांकि उन्होंने अपने आरोपों के समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया।

बता दें कि ज्यादातर वैक्सीनों में सूअर के मांस से बनाए गए जेलेटीन को बतौर स्टेबिलाइजर इस्तेमाल किया जाता है और इससे वैक्सीन स्टोरेज और ट्रांसपोर्टेशन के दौरान लंबे समय तक सुरक्षित रहती हैं। वहीं इस्लाम में सूअर के मांस का सेवन हराम है। हालांकि “बड़े नुकसान” को रोकन के लिए ऐसी वैक्सीन का उपयोग इस्लामिक कानून के तहत जायज है।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी पर भी प्रतिक्रिया दी। सोम ने कहा कि उन्होंने कई महीने जेल में बताए हैं तो वो गुंड़ों वाली भाषा बोल रहे हैं। संगीत सोम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सोमनाथ भारती के संबंध में अरविंद केजरीवाल की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है। संगीत सोम ने पहले भी इसी तरह की उत्तेजक टिप्पणी करते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles