पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदू और हिंदुत्व के मुद्दें को लेकर एक बार फिर से बीजेपी को निशाने पर लिया हैं. उन्होंने बीजेपी और संघ परिवार को हिंदू धर्म पर काला धब्बा करार दिया हैं.

बुधवार को पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के बाद उन्होंने कहा कि ‘हिंदूवाद’ का मतलब सबको साथ लेकर चलना है, लेकिन भाजपा लोगों को बांटने में यकीन करती हैउन्होंने कहा, ‘मैं जन्म से हिंदू हूं लेकिन मैं ऐसे हिंदुत्व में शामिल नहीं जो हिंदू समुदाय का नाम खराब करता है. मैं हिंदुओं से प्यार करती हूं और वो उन्हें बदनाम करते हैं.’

ममता ने स्वामी विवेकानंद के संदेशों का हवाला देते हुए कहा ‘हिंदू धर्म एक महान धर्म है जो सबको साथ लेकर चलता है.’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने धर्म, क्षेत्र व जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की है. वे हिंदुओं को मुसलिमों से, इसाइयों को हिंदुओं से, ओड़िया को बंगालियों से, बिहारियों को बंगालियों से लड़ाते हैं और यह सिलसिला चलता रहता है. यह हिंदूवाद नहीं है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ममता ने कहा कि भाजपा के मुताबिक ओड़िशा सरकार बुरी है, बंगाल सरकार बुरी है, बिहार सरकार बुरी है और सारी गैर-भाजपा राज्य सरकारें बुरी हैं. यदि आप दूसरों को बुरा करार देते फिरते हो, तो आप कैसे अच्छे हो?

बीफ खाने के मुद्दे पर अपनी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं भगवान जगन्नाथ की समर्पित भक्त हूं. हम बंगाल में अपने घरों में भगवान की पूजा करते हैं. बीफ खाने के मुद्दे पर मैंने जो कुछ कहा, वह भारतीय संविधान की भावना के अनुसार है.

Loading...