दिल्ली हिंसा पर पीएम मोदी की चुप्पी, ओवैसी ने किया सवाल – चैन से सो कैसे जानते हो?

नई दिल्ली:  नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों (North east delhi Riots) को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हे आखिर नींद कैसे आ जाती है। ओवैसी ने मोदी की चुप्पी पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या उन्हें इस दंगे के बारे में जानकारी भी है या नहीं।

ओवैसी ने आईबी कर्मी अंकित शर्मा की मौत का जिक्र करते हुए कहा, ‘आईबी अफसर अंकित शर्मा को मार दिया गया। उसपर बेदर्दी से चाकुओं से वार किए गए और नाले में फेंका गया। इसके आगे ओवैसी ने कहा कि पीएम क्या आप जानते हैं कि 80 से ज्यादा लोगों को गोली लगी है। 40 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। चार मस्जिदों को जला दिया गया। करोड़ों रुपये की जायदाद खत्म हो गई।

ओवैसी ने 85 साल की महिला अकबरी बेगम का भी जिक्र किया। और कहा कि दंगे में वह घर में ही जिंदा जल गईं। ओवैसी ने पूछा कि आपने (मोदी) तो मुस्लिम महिलाओं से वादा किया था कि आप उनके भाई हैं। कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा कि मुद्दसर खान की लाश के बगल में बैठे उनके बेटे की रोती तस्वीर और अंकित शर्मा की मां का इंटरव्यू उन्हें सोने नहीं देता।

ओवैसी ने कहा कि मोहतरम प्रधानमंत्री साहब यूपी में आपने दो-दो रैली की ‘सबका साथ, सबका विकास’ की बात की जो आपका पसंदीदा डायलॉग है मगर आपने दिल्ली के बारे में कोई बात नहीं की।’ ओवैसी ने कहा कि अगर किसी को उनकी यह बात हेट स्पीच लगती है तो भाड़ में जाए। वह बोले कि उन्हें पीएम से सवाल पूछने का पूरा हक है। वह बोले कि जबतक जिंदा रहूंगा हक को बयान करूंगा। ओवैसी आगे बोले, ‘मोदी आपने 2002 से कोई सबक नहीं लिया। 2020 में फिर दंगे हुए।’

विज्ञापन