Monday, August 2, 2021

 

 

 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा – चीन की हमारे जवानों को मा’रने की हिम्मत कैसे हुई?

- Advertisement -
- Advertisement -

LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं। जिसमे भारतीय सेना के एक कर्नल भी शामिल है। इससे पहले मंगलवार को दोपहर में एक अफसर और दो जवानों के शहीद होने की जानकारी सामने आई थी। इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चुप्पी पर सवाल उठाए है।

राहुल गांधी ने पूछा कि प्रधानमंत्री आखिर भारत-चीन हिंसा पर चुप क्यों है? उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री खामोश क्यों हैं? वह छिपे हुए क्यों हैं? अब बहुत हो चुका। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है।’ चीन की हमारे सैनिकों को मारने की हिम्मत कैसे हुई? हमारी जमीन लेने की उसकी हिम्मत कैसे हुई?

बीबीसी के अनुसार, भारतीय सेना ने स्वीकार किया है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुए हिंस’क संघर्ष में 20 भारतीय सैनिकों की मौ’त हुई है। सेना ने बताया कि इस संघर्ष में 17 सैनिक गंभीर रूप से घाय’ल हुए थे और शून्य से कम तापमान वाले ऊंचाई पर स्थित गलवान इलाके में उनकी मौ’त हो गई।

सेना ने मंगलवार रात अपने आधिकारिक बयान में कहा कि गलवान इलाके में अब भारत और चीन दोनों ही देशों के सैनिकों के बीच संघर्ष बंद हो गया है। इससे पहले 15 और 16 जून की रात दोनों पक्षों में हिंसक संघर्ष हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles