Sunday, January 23, 2022

आम आदमी पार्टी में शामिल हुए ‘शोएब इकबाल’, कांग्रेस और बीजेपी ने निकाली भड़ास

- Advertisement -

दिल्ली के मटिया महल के पूर्व विधायक शोएब इकबाल बुधवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। 2003 से 2008 तक वे दिल्ली विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रह चुके हैं।

शोएब इकबाल को AAP में शामिल कराने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल पर बेहद सख्त लहजे में हमला बोला है। संबित पात्रा ने कहा, ‘आज खुलासा हुआ है चाहे हिंदू मुसलमानों के बीच में बंटवारा हो जाए, चाहें हिंदुस्तान के संविधान को दरकिनार करके आप शरिया कानून की बात करें, चाहें आप गर्दन काटने-कटाने की बात करें, यह सब जायज है। हम इन्हें राजनीतिक पार्टी में लेंगे क्योंकि इससे हम मुस्लिम वोट बैंक साध सकेंगे।’

पात्रा ने आरोप लगाया कि जिस शोएब इकबाल को अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी में शामिल किया है उसके ऊपर हत्या, डकैती, दंगा करने के केस लगे हुए हैं। संबित पात्रा ने शोएब इकबाल के बेटे कांग्रेस पार्षद मोहम्मद इकबाल पर भी आरोप लगाया और कहा कि पिछले दिनों जामा मस्जिद पर इन लोगों ने प्रदर्शन किया था और उसमें हिंसा भी हुई थी।

वहीं शोएब इकबाल के आप में शामिल होने पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा है कि चंद घंटे पहले तक एनआरसी और अन्य मुद्दों पर केजरीवाल को कोसने वाले शोएब इकबाल ने पार्टी टिकट कटने के अंदेशे के चलते कांग्रेस छोड़ी है। उन्होंने दावा किया कि इसका विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता ने इकबाल की आलोचना करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक और अन्य मुद्दों पर आप में शामिल होने से चंद घंटे पहले तक पानी पी- पीकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोस रहे थे। अचानक उसी पार्टी में शामिल होने निर्णय सबको समझ आ रहा है, जिसे वह कोस रहे थे। उन्होंने कहा कि इकबाल को जैसे ही टिकट के लिए मना किया जाता है, वह दूसरे दल का रास्ता पकड़ लेते हैं. वह साल 1993 में जनता दल में थे और बाद में अन्य दलों में। इकबाल ने इस बार भी वही किया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles