Saturday, July 31, 2021

 

 

 

हिंदुस्तान कभी 26/11 को नहीं भूलेगा, हम मौके की तलाश: पीएम मोदी

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 26/11 मुंबई आतंकी हमलों के बहाने राजस्थान की भीलवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होने कहा कि 10 साल पहले 26 नवंबर को आतंकवाद की इतनी बड़ी घटना घटी, सारी दुनिया हिल गई थी और कांग्रेस उसमें से चुनाव जीतने का खेल खेल रही थी।

उन्होंने कहा, ‘आज जब 26 नवंबर है, जब दिल्ली में मैडम का राज चलता था, रिमोट कंट्रोल से चलता था। जब दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार। यह 26/11 आतंकियों ने हमला करके हमारे देश के नागरिकों को, जवानों को गोलियों से भून दिया था। उस आतंकवाद की भीषण घटना को आज 10 साल हो रहे हैं। मुझे याद है कि जब मुंबई में आतंकवाद की घटना घटी थी उस समय राजस्थान में चुनाव अभियान चल रहा था। उस समय आतंकवाद की घटना की कोई आलोचना भी करता था तो राज दरबारी ऐसे उछल पड़ते थे कि बोलने वाले के मुंह में ताले लगा देते थे। वह कहते थे कि यह तो युद्ध है। पाकिस्तान ने हिंदुस्तान पर युद्ध बोला है।’

जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘उस वक्त कांग्रेस वाले कहते थे कि ये लोग राजनीति कर रहे हैं। इस समय दिल्ली सरकार के हाथ मजबूत करने चाहिए। उस समय यह (कांग्रेस) बड़े-बड़े उपदेश दे रहे थे। राज दरबारी कांग्रेस की लिखी हुई कथा को पढ़ते रहते थे। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि 26 नवंबर को इतनी बड़ी घटना घटी, कांग्रेस उस समय उसमें चुनाव जीतने के खेल खेल रही थी। वहीं कांग्रेस उस समय देशभक्ति के पाठ पढ़ाती थी। जब मेरे देश की सेना ने पाकिस्तान को उसके घर में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक किया, आतंकवादियों का हिसाब चुकता किया।

26

मोदी ने कहा, ”कांग्रेस ने सवाल उठाया की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो दिखाओ। क्या देश का सेना का जवान जब मौत को मुट्ठी में लेकर निकलता है तो हाथ में कैमरा लेकर जायेगा क्या?” उन्होंने कहा कि आज हमने आतंकवाद के खिलाफ ऐसी लड़ाई लड़ी है कि आज आतंवादियों को कश्मीर की धरती से बाहर निकलना भी मुश्किल पड़ रहा है, मौत सीधे दिखाई पड़ रही है।

मोदी ने कहा, ”माओवादी आये दिन निर्दोषों को मौत के घाट उतार देते हैं। अभी इनके हमले में भरतपुर का नौजवान शहीद हो गया। जिन नक्सलियों ने भरतपुर के जवान को पीठ पर वार करके मौत के घाट उतारा उन्हीं नक्सलियों को कांग्रेस के नेता क्रांतिकारी होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस जातिवाद को बढ़ावा देती है. वे पूछते हैं कि मोदी की जाति क्या है? जब देश का प्रधानमंत्री विदेश जाता है तो सामने वाले को उसकी एक ही जाति दिखती है वो है – सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles