Sunday, September 19, 2021

 

 

 

हिंदी, हिंदू और हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही: शशि थरूर

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि हिंदी, हिंदू और हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही है। उन्होने ये बयान मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स को हिन्दी न बोल पाने की वजह से रोकने को लेकर दिया है।

थरूर ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, ‘हिंदी, हिंदू और हिंदुत्व विचारधारा देश को बांट रही है। हमें एकता की जरूरत है समानता की नहीं।’ इससे पहले उन्होने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया था।

उन्होंने बीते मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा था, ‘आपको गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं, इस संगम में सब नंगे हैं, जय गंगा मैया की।’ थरूर के इस ट्वीट के बाद भाजपा ने कांग्रेस निशाना साधा है।

बता दें कि 27 वर्षीय छात्र अब्राहम सैमुअल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को टैग करके ट्वीट किया था कि उन्हें हिंदी नहीं आने के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर एक अधिकारी ने क्लीयरेंस देने से इनकार कर  दिया। बताया गया कि अब्राहम अमेरिका की क्लार्कसन यूनिवर्सिटी से केमिस्ट्री में पीएचडी कर रहे हैं। वह मूलत: तमिलनाडु के रहने वाले हैं।

सैमुअल ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कांग्रेस नेता शशि थरूर और डीएमके चीफ एमके स्टालिन को भी अपने ट्वीट में टैग किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles