Tuesday, December 7, 2021

बिहार विधानसभा चुनाव: शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने किया चुनाव लड़ने से मना

- Advertisement -

राजद के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब विधानसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया हैं। जिसके बाद हरिशंकर यादव को RJD से टिकट मिलना तय माना जा रहा है। बता दें कि हरिशंकर यादव शहाबुद्दीन के करीबी है।

बता दे कि राजद ने शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब को 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव के लिए सीवान सीट से टिकट दिया था। हालांकि निर्दलीय ओम प्रकाश यादव ने 2009 में उन्हें 63000 हजार वोट से हरा दिया था। इसके बाद 2014 में बीजेपी के टिकट पर ओम प्रकाश ने 1 लाख से भी ज्यादा वोट से हीना को हरा दिया।

हीना शहाब ने राजनीति में 2009 में तब कदम रखा था जब पति शहाबु्द्दीन के चुनाव लड़ने पर कोर्ट ने रोक लगा दी थी। वह 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ी थीं। तीनों ही चुनाव में हार गई। हालांकि एक बार फिर राजद ने सीवान की रघुनाथपुर सीट से हिना शहाब को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया लेकिन उन्होने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया।

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए दूसरे चरण का नामांकन जारी है। इस फेज में 17 जिलों की 94  सीटों के लिए 9 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर है।

इस चरण के लिए  3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा व पटना के 94 सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी और 19 अक्टूबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles