Monday, July 26, 2021

 

 

 

सुब्रमण्यम स्वामी बोले – डोकलाम में फिर से घुस आई चीनी सेना, मोदी सरकार से मांगी सफाई

- Advertisement -
- Advertisement -

गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच अभी स्थिति सुधरी नहीं थी कि खबर आ रही है चीनी सेना डोकलाम में फिर से घुस आई है। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से सवाल उठाते हुए मोदी सरकार से सफाई मांगी है।

स्वामी ने ट्वीट में कहा, “अमेरिकी मीडिया सोर्सेज (न्यूयॉर्क टाइम्स, आदि) कह रहे हैं कि चीन ने भारत के साथ पिछले साल डोकलाम पर किया गया समझौता रद्द कर दिया है। इसके तहत चीन अपनी सेना भूटान से वापस ले जा रहा था और भारत ने इसे अपनी जीत बताया था। हालांकि, अब सूत्रों का कहना है कि चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) फिर से डोकलाम में घुस गई है। विदेश मंत्रालय को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए या इसे निराधार करार दे।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बयान ऐसे समय में सामने आया। जब पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक के बाद कहा था कि भारती की सीमा चौकियों पर किसी ने भी कब्जा नहीं किया है, ना ही चीन भारतीय सीमा घुसा है।  पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने सवाल भी उठाए थे, कांग्रेस ने पूछा था कि पीएम मोदी दावा कर रहे हैं कि चीन कभी हमारे क्षेत्र में नहीं आया। गलवान घाटी में हमारे 20 जवान शहीद हो गए। क्या पीएम मोदी साफ करेंगे कि जवान क्यों शहीद हो गए? वह किसके क्षेत्र में शहीद हुए?

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने गलवान घाटी विवाद को लेकर कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुद चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नाम लेकर उन्हें गलवान घाटी खाली कराने के लिए कहना चाहिए। स्वामी ने कहा था कि यह हास्यास्पद है कि एक विदेश मंत्री इस तनाव के समय में अपने चीनी समकक्ष से कोरोनावायरस महामारी पर चर्चा के लिए मुलाकात करेंगे। पीएम को तो उन्हें भेजना नहीं चाहिए था या फिर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को भेजना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles