Saturday, October 23, 2021

 

 

 

कांग्रेस: पार्कों में नमाज पर रोक तो RSS की शाखाओं पर क्यों नहीं?

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सार्वजनिक पार्कों में नमाज पढ़ने से रोकने का मुद्दा तूल पकड़ने लगा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि पूरे प्रदेश में सार्वजनिक पार्कों में अनुमति लिए बिना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखाएं संचालित हो रही हैं। इन शाखाओं में समाजिक विघटन वाले विचार व्यक्त किए जाते हैं। इन शाखाओं पर भी रोक लगाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि नोएडा पुलिस द्वारा पार्कों में नमाज पढ़ने से रोकने को कहा गया, जबकि कहना चाहिए था कि बिना अनुमति किसी समुदाय को धार्मिक व राजनीतिक गतिविधियां पार्कों में न करने दी जाएं। वहीं शुक्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता संपूर्णानंद मिश्रा ने डीजीपी को चिट्ठी लिखकर प्रदेश में लगने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखाओं पर रोक लगाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि अलग-अलग नियम क्यों चलाया जा रहा है? इस मामले में आज कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि सभी धर्मों के एक कानून होना चाहिए।

इस पत्र में दीपक सिंह ने नमाज़ पर लगी रोक को गलत ठहराते हुए कहा है कि कानून सभी के लिए समान है. लिहाजा सार्वजनिक जगहों पर अगर प्रार्थना पर रोक लगाई जाती है, तो ये रोक सभी धर्मों के लिए होनी चाहिए। अगर नमाज़ पढ़ने पर रोक है, तो शाखा पर भी रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि योगी सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।

वहीं कांग्रेस के संपूर्णानंद का कहना है कि जब खुले में नमाज पर रोक लगाई गई है, तो यही नियम आरएसएस की शाखा पर लागू क्यों नहीं किया जा रहा है। इस तरह का आदेश देना पूरी तरह से अनैतिक है। बता दें कि संपूर्णानंद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के बुद्धिजीवी प्रकोष्ट के प्रमुख हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles