लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हार्दिक पटेल, इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

11:38 am Published by:-Hindi News

अहमदाबाद : गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को ऐलान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. हार्दिक ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह किसी राजनीतिक दल में शामिल होंगे या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.

पटेल ने लखनऊ में मीडिया से कहा, ‘बिलकुल, हम 2019 में चुनाव लड़ेंगे.’ वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कांग्रेस में शामिल होंगे तब उन्होंने कहा कि इस बारे में वह बाद में विचार करेंगे.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पटेल को चुनाव लड़ने के लिए पार्टी में शामिल करने पर बातचीत चल रही है. वे मेहसाणा या अमरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इन दोनों क्षेत्र में पाटीदार समुदाय के लोग बहुतायत में हैं. लेकिन पाटीदार आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद कोर्ट ने मेहसाणा में हार्दिक पटेल के प्रवेश पर रोक लगा दी थी.

हार्दिक ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती दी है. अगर हाईकोर्ट से उन्हें मेहसाणा में प्रवेश की इजाजत मिल जाती है तो वे इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस सूत्र ने कहा कि अगर वहां सब कुछ ठीक नहीं रहता है तो उन्हें अमरेली से भी चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है.

congres

हालांकि कांग्रेस नेता ने इस बात से इनकार नहीं किया कि हार्दिक कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. पटेल के चुनावी मैदान में उतरने से गुजरात की राजनीति में प्रभाव पड़ेगा, जहां भारतीय जनता पार्टी 1995 से विधानसभा चुनाव जीत रही है. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी 26 सीटें जीती थीं.

हालांकि 25 साल के हो चुके हार्दिक पटेल ने कुछ दिन पहले NDTV से कहा था कि जब तक उनके पास जनता की समस्याओं का समाधान नहीं होगा तो पार्टी पॉलिटिक्स में जाने का कोई मतलब नहीं होगा. हार्दिक ने कहा कि वो पूरे देश में घूमेंगे और सत्ता की ग़लत नीतियों का विरोध करते रहेंगे.

Loading...