Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

एग्ज़िट पोल में भाजपा की जीत दिखाने पर भड़के हार्दिक पटेल कहा, पहले ही तैयार की जा रही भूमिका जिससे ईवीएम पर न हो शक

- Advertisement -
- Advertisement -

gujul election new1 1

अहमदाबाद । आज गुजरात में अंतिम चरण का मतदान सम्पन्न हो गया। चुनाव आयोग के अनुसार अंतिम चरण में क़रीब 69 फ़ीसदी मतदान हुआ। अब पूरे देश को 18 दिसंबर का इंतज़ार है। इस दिन यह स्पष्ट हो जाएगा कि गुजरात का असल सरदार कौन है। हालाँकि अभी से दोनो मुख्य राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस, अपनी अपनी जीत के दावे करने में लग गए है। जहाँ भाजपा 150 से अधिक सीट जीतने का दावा कर रही है वही कांग्रेस ने चौकाने वाले नतीजे आने की बात कही है।

दोनो पार्टियों के दावों के बीच कई न्यूज़ चैनल के एग्ज़िट पोल सामने आए है। एबीपी-सीएसडीएस, इंडिया टीवी-सी वोटर, इंडिया टुडे-माई ऐक्सिस , न्यूज़ नेशन, टाइम्स नाउ, रिपब्लिक टीवी, इंडिया न्यूज़ और न्यूज़ 24-चाणक्य समेत सभी एग्ज़िट पोल में भाजपा को गुजरात में बहुमत मिलने की भविषयवाणी की गयी है। चाणक्य की और से सबसे चौकाने वाले आँकड़े सामने आए। उनके अनुसार भाजपा 135 से लेकर 146 सीट लेकर प्रचंड बहुमत हासिल कर सकती है।

हालाँकि अगर चाणक्य को छोड़ दे तो बाक़ी सभी एग्ज़िट पोल में इस बात को स्वीकार किया गया है कि गुजरात में इस बार कांग्रेस का मत प्रतिशत बढ़ा है। लेकिन फिर भी कांग्रेस बहुमत से काफ़ी दूर दिखायी दे रही है। केवल इंडिया टुडे के एग्ज़िट पोल में कांग्रेस को अधिकतम 82 सीट मिलने का अनुमान लगाया है। हालाँकि कांग्रेस ने सभी एग्ज़िट पोल को नकारते हुए कहा की 18 दिसम्बर को नतीजे इसके बिलकुल विपरीत होंगे।

इसी बीच पाटिदार नेता हार्दिक पटेल ने भी एग्ज़िट पोल पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इन एग्ज़िट पोल को ज़मीनी हक़ीक़त से दूर बताते हुए कहा की जानबूझकर सभी एग्ज़िट पोल में भाजपा की जीत दिखाई जा रही है। उन्होंने गुजराती में ट्वीट कर लिखा,’ सभी एग्ज़िट पोल में भाजपा की जीत इसलिए दिखायी जा रही है जिससे कि नतीजों के बाद ईवीएम पर संदेह न किया जाए। लेकिन अगर सब सही है तो गुजरात में भाजपा के जीतने के कोई आसार नही है, सत्यमेव जयते।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles