Monday, August 2, 2021

 

 

 

चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने बीजेपी की पंकजा मुंडे को भारी मतों से हराया

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता एवं राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता एवं महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे को भारी मतों से हराया।

परली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही पंकजा मुंडे लगभग 30,768 वोटों से धनंजय मुंडे से हार गई हैं। धनंजय को 1,21,186 मत मिले, जबकि उनकी चचेरी बहन पंकजा को 90,418 मत मिले।

इससे पहले पंकजा मुंडे के खिलाफ कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर उनके चचेरे भाई एवं राकांपा नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने के एक दिन बाद कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ धनंजय के भाषण से आपराधिक इरादे से ‘छेड़छाड़’ करने के आरोप में भी केस दर्ज किया गया है।

bjp

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पंकजा मुंडे ने कहा, ‘‘मैंने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम किया। मैं हालांकि सरकार में शामिल थी लेकिन मेरे निर्वाचन क्षेत्र और लोगों के लिए मेरा संघर्ष जारी रहा। मैं हार की जिम्मेदारी लेती हूं।’’

पंकजा मुंडे के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार किया था, फिर भी ये तमाम प्रचार अभियान पंकजा की हार को नहीं रोक पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles