Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

कांग्रेस ने विकास न किया होता तो मोदी सोमालिया-बुरूंडी जैसे किसी देश की कमान संभाल रहे होते

- Advertisement -
- Advertisement -

शिवसेना ने कांग्रेस के विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश का जीर्णोद्धार किया हैं. जिस देश में आजादी के दौरान एक सुई तक नहीं बनती थी. आज वही देश आर्थिक एवं औद्योगिक विकास के अग्रिम स्थान पर खड़ा है. भारत के पिछले शासकों ने ही आज के देश को खड़ा किया है.

सामना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा गया कि यदि कांग्रेस सरकारों ने काम न किया होता तो मोदी आज सोमालिया या बुरूंडी जैसे किसी देश की कमान संभाल रहे होते. शिवसेना ने कहा कि मोदी नोटबंदी के कारण पैदा हुई अराजकता को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. उनका निजी प्रचार तंत्र उनकी सरकार की हर गलत नीति को छिपाने की कोशिश करता है और कांग्रेस पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ता है. मोदी को अब इस नकारात्मक धारणा से बाहर निकल आना चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई रेनकोट वाली टिप्पणी के बारे में शिवसेना ने कहा कि भारत के पिछले शासकों ने ही आज के देश को खड़ा किया है. यदि कोई रेनकोट पहनकर नहा भी ले तो भी उसका शरीर भीगेगा ही. याद रहें कि नरसिंह राव और मनमोहन सिंह देश को आर्थिक असंतुलन से बचाने में सफल रहे.

इंदिरा गांधी का उल्लेख करते हुए शिवसेना ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को वर्ष 1971 के युद्ध में एक सबक सिखाया, राष्ट्रविरोधियों पर कभी पाखंडी रुख नहीं अपनाया, नोटबंदी करके कभी गरीबों को परेशान नहीं किया इसीलिए उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी ने “दुर्गा” की संज्ञा दी थी. शिवसेना ने कहा, इंदिरा गांधी की दृढ़ इच्छाशक्ति देश का कवच थी। उन्होंने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाया, खालिस्तानी आतंकियों को मार गिराया और यह संदेश दिया कि भारत आतंकियों के समक्ष झुकेगा नहीं। उन्होंने देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया.

राजीव गांधी की सराहना करते हुए शिवसेना ने कहा, उनके पास स्वच्छ तरीके से कामकाज करने की इच्छाशक्ति थी. उन पर बोफोर्स का दाग भले ही लगा लेकिन भारत में कंप्यूटर युग लाने का श्रेय उन्हें ही है. आज टेक्नोलॉजी का विकास सिर्फ इसीलिए हुआ क्योंकि उन्होंने एक मजबूत नींव रखी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles