gulab

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के कुछ ही दिन बचे है। ऐसे में अब धुर्वीकरण के लिए नेताओं के विवादित बयानों का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच अब भाजपा मंत्री गुलाब चन्द कटारिया ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है।

दरअसल, कटारिया ने मुसलमानों को अल्पसंख्यक कहे जाने पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि 15 करोड़ की आबादी को अल्पसंख्यक कहेंगे तो बाकी कम आबादी वाले तबकों को क्या कहा जाएगा?

Loading...

कटारिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, ये 15 करोड़ लोग रहते हैं, ये अल्पसंख्यक हैं क्या? हम छोटी छोटी जातियां आई थीं जो हिंदुस्तान की आबादी का एक फीसदी ही हैं, तो क्या हम अल्पसंख्यक हैं? हमारा तो कहीं नाम नहीं है। आप अल्पसंख्यक का मतलब केवल मुसलमानों से ही क्यों समझते हैं?

india muslim 690 020918052654

भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र में अल्पसंख्यक शब्द नहीं होने के सवाल के जवाब में कटारिया ने कहा कि इस देश में अगर कोई 15 करोड़ है तो वह कैसे अल्पसंख्यक हो सकता है। कटारिया ने कहा कि अल्पसंख्यक-अल्पसंख्यक का राग अलाप कर पार्टियां समाज को कमजोर करने का काम करती हैं लेकिन हमारी पार्टी जमीनी स्तर पर काम करती है।

गौरतलब है कि राजस्थान के चुनावी रण में हिंदू और मुस्लिम मुद्दे को लेकर नेताओं के बयानों ने जोर पकड़ा हुआ है। हिदुत्व चुनावों में पहले ही मुद्दा बनता रहा है। कांग्रेस-भाजपा दोनों हिंदुत्व-सॉफ्ट हिंदुत्व पर उलझी हुई है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें