Saturday, July 24, 2021

 

 

 

गोवा के डिप्टी सीएम बोले – आंबेडकर बनाना चाहते थे ‘दलितस्तान’ लेकिन हम एकजुट रहे

- Advertisement -
- Advertisement -

पणजी : गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने दावा किया कि डॉ. बीआर आंबेडकर का दलितों के लिए ‘दलितस्तान’ बनाने का विचार था लेकिन भारत के लोग एकजुट बने रहे।

सोमवार को गोवा विधानसभा में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पारित करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा, ‘बंटवारे के वक्त मुसलमान दूसरी ओर चले गए और पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया (लेकिन) हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र नहीं बना।’

अजगांवकर ने आगे कहा, ‘कुछ लोग हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं. हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं, कैथोलिक, हिंदू, मुस्लिम, दलित. बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था कि दलितों के लिए अलग दलितस्तान होगा लेकिन आज भी हम सब एक साथ हैं।’

उप मुख्यमंत्री ने कहा, “जब देश आजाद हुआ तो अंबेडकर ने हमें लोकतंत्र का संविधान दिया जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई और दलित शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि यदि यह देश महान है तो इसमें सभी का योगदान है।

बता दें कि अजगांवकर का बयान ऐसे समय में आया है जब देश भर में CAA और NRC को लेकर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन जारी है। ऐसे में ये बयान दलितों को भड़का सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles